Surakshit Sambhog Karna Hi Rehta Hai Faydemand सुरक्षित संभोग करना ही रहता है फायदेमंद

Surakshit Sambhog Karna Hi Rehta Hai Faydemand सुरक्षित संभोग करना ही रहता है फायदेमंद

सुरक्षित संभोग-

रिश्ते शुरू होते हैं, रिश्ते खत्म हो जाते हैं। लेकिन एक रिश्ता ऐसा होता है, जो वक्त के साथ-साथ और गहरा हो जाता है। वो रिश्ता है प्यार और सम्भोग का रिश्ता। आकर्षण रिश्ते का बीजारोपण तो कर देता है, लेकिन कितनी दूर तक लेकर जाना है, यह आप पर निर्भर करता है और अगर दोनों अपने रिश्ते को सेक्स तक लेकर जा रहे हैं, तो फिर आपको कुछ बातों का खयाल रखना जरूरी है। क्योंकि बात जब सेक्स या सम्भोग की हो तो आप सुरक्षा को नजरअंदाज नहीं करना चाहिये।

सेक्स के बारे में बात करें :

Surakshit Sambhog Karna Hi Rehta Hai Faydemand
हमारा कहने का अर्थ यह नहीं कि आप अश्लील बातें करने लग जाएं। अगर आप अपने साथी के साथ पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं, तो कुछ बातों पर जरूर बात करें। यौन रोग, यौन साथी और अन्य बातों के बारे में बात कर लेनी चाहिये। सम्भोग से पहले आप दोनों का एक ही धरातल पर होना जरूरी है।

कंडोम का उपयोग :

चाहे आप पहली बार संभोग करने जा रहे हों या फिर आप अनुभवी हों, कंडोम सुरक्षा का सबसे बड़ा जरिया है। यह न केवल आपको अनचाहे गर्भ से बचाता है, बल्कि यह ‘एचआईवी’ एड्स और अन्य कई यौन रोगों से भी आपकी रक्षा करता है। और हां, एक समय में एक ही कंडोम पहनें, दो कंडोम पहनने से आपको नुकसान ही होगा।

Surakshit Sambhog Karna Hi Rehta Hai Faydemand

लुब्रिकेटेड कंडोम :

संभोग के लिए लुब्रिकेट कंडोम ही इस्तेमाल करें। लुब्रिकेशन न सिर्फ कंडोम को फटने से बचाता है, बल्कि इससे पहनना और इस्तेमाल करना भी आसान होता है। इतना ही नहीं, अधिक लुब्रिकेशन से आपकी महिला साथी को संभोग का अधिक आनंद आता है।

साथी के लिए रहें वफादार :

अपने साथी के प्रति वफादार रहकर आप यौन संचारित रोगों के खतरों को कम कर सकते हैं। याद रखें, जब आप किसी साथी के साथ सम्भोग करते हैं, तो कहीं न कहीं अपरोक्ष रूप से आप उन सब लोगों के साथ जुड़ जाते हैं, जिनके साथ उस व्यक्ति का संबंध रहा है। तो ऐसे में बेहतर है कि आप अपने साथी के प्रति वफादार रहें।

इसे भी पढें- श्वेतप्रदर

कंडोम फिर भी है जरूरी :

भले ही आप केवल अपने साथी के साथ ही संबंध बना रहे हों, लेकिन फिर भी कंडोम का कोई विकल्प नहीं है और आप इसकी अनदेखी नहीं कर सकते।

आप यह आर्टिकल Sambhog.co.in पर पढ़ रहे हैं..

शराब से फैसले पर असर :

कई गलत फैसले शराब और ड्रग्स के प्रभाव में लिये जाते हैं। तो सेक्सुअल क्रिया से पहले और दौरान अल्कोहल या अन्य नशीले पदार्थों का सेवन न करें।

ओरल सेक्स से बचें :

ओरल सेक्स से कई प्रकार के संक्रमण हो सकते हैं। कई ऐसे उदाहरण भी सामने आये हैं, जब ओरल सेक्स से व्यक्ति को कैंसर होने की बात सामने आयी है। इससे बचने का एक तरीका यह है कि ओरल सेक्स करते हुए आप कंडोम का उपयोग करें। बाजार में आजकल फ्लेवर कंडोम उपलब्ध हैं। हां, सेक्स के लिए सामान्य लुब्रिकेटेड कंडोम का ही इस्तेमाल करें।

इसे भी पढेंशीघ्रपतन

जो न हो पसंद वो न करें :

सेक्स पूरी तरह से आपकी निजी पसंद का मामला है। किसी प्रकार के दबाव में आकर सेक्स न करें। जब तक आप पूरी तरह से आश्वस्त न हों, इस क्रिया से दूर ही रहें। सुरक्षित रहें, तभी आप बेहतर और आनंददायक सेक्स का आनंद उठा पायेंगे।

सेक्स से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें..http://chetanonline.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *