Sambhog Ke Samay In 5 Pojition Ka Paryog Na Karen संभोग के समय इन 5 पोजीशन का प्रयोग ना करें

Sambhog Ke Samay In 5 Pojition Ka Paryog Na Karen संभोग के समय इन 5 पोजीशन का प्रयोग ना करें

संभोग और आसन-

कई बार संभोग करते समय हम इतने उतेजित हो जाते हैं कि हम खुद को प्रयोगशाला समझकर, नये-नये प्रयोग करने लगते हैं. लेकिन आपको पता होना चाहिए कि अनुभवहीन व्यक्ति खुद को मुश्किलों में डाल लेते हैं. इसलिए बेहतर यही होगा कि आप सेक्स क्रिया के समय इन बातों का ध्यान रखें और यहाँ बताये जा रहे 5 सेक्स पोजीशन का प्रयोग साथी के साथ मिलकर ना करें-

1.   जब एक-दूसरे का फेस सामने हो

 जी हाँ, यह सम्भोग पोजीशन जिसमें कि दोनों पुरुष और महिला साथी, खड़े हुए होते हैं और दोनों का फेस एक दूसरे के सामने हो तब, कई बार साथी को एक दूसरे से नफरत सी होने लगती है. अतः अच्छा रहेगा कि आप इस आसन का प्रयोग ना ही करें. दूसरी बात कि इसके अन्दर शरीर की नशों में खिचाव आने का डर बना रहता है.
इसे भी पढ़ें- स्वप्नदोष

2.   पुरुषों का लिंग इतना वजन नहीं झेल सकता

Sambhog Ke Samay In 5 Pojition Ka Paryog Na Karen

जैसा कि शायद आपको मालूम होना चाहिए कि पुरुषों के लिंग में अधिक मजबूती नहीं होती है. अब अगर महिला साथी ऊपर आकर काफी तेज़ बाउंस करेंगी तो इसके गंभीर परिणाम भी कभी पुरुषों को झेलने पड़ सकते हैं. कई बार ऐसा करने से लिंग के ब्रेक होने के चांस भी होते हैं.

Sambhog Ke Samay In 5 Pojition Ka Paryog Na Karen

आप यह आर्टिकल sambhog.co.in पर पढ़ रहे हैं..

3.   69 के लिए मना किया गया है

आपको बेशक इस सेक्स पोजीशन में मजा आता होगा लेकिन ऐसा भी क्या प्रयोग करना कि इससे शरीर इतना कमजोर हो जाये कि अगले कुछ दिनों तक आप चल ना सकें. 69 कुछ ऐसा ही है. इसको करते समय नीचे वाले साथी की कमर पर इतना प्रभाव पड़ता है कि जैसे आप 50 किलो का कोई सामान, पहाड़ पर लेकर चढ़ रहे हों.

4.   कुछ ऐसा न करें जो साँस को रोकने वाला हो

सेक्स की क्रिया को करते वक़्त आप कुछ भी ऐसा ना करें कि जिससे दोनों में से किसी को भी साँस लेने से रोकता हो. सेक्स विशेषज्ञ ऐसा बोलते हैं कि सेक्स के समय साँस को 2 मिनट के लिए भी रोकना घातक सिद्ध हो सकता है.

5.   कुछ भी ऐसा न करें जो आपके लिए मुश्किल हो

अंत में आप इतना ध्यान रखें कि हर व्यक्ति सब कुछ नहीं कर सकता है. इसलिए आप सेक्स को complicated ना बनायें. कुछ भी ऐसा ना करें जो आपके और आपके साथी के लिए मुश्किल हो. बेहतर है कि आप अधिक प्रयोग ना करें.

तो अब आप समझ ही गये होंगे कि हम ऐसा क्यों बोल रहे थे कि आप अपनी सेक्स क्रिया को प्रयोगशाला ना बनायें. कई बार आपकी छोटी-सी सी गलती आपको तकलीफ में डाल सकती है. इसलिए बेहतर रहेगा कि आप सेक्स के समय सावधानी जरूर बरतें.

सेक्स से संबंधित अन्य जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें..http://chetanclinic.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *