Purushon Me Sambhog Se Jude Darr Aur Kuch Fayde पुरूषों में संभोग से जुड़े डर और कुछ फायदे

Purushon Me Sambhog Se Jude Darr Aur Kuch Fayde पुरूषों में संभोग से जुड़े डर और कुछ फायदे

संभोग-

संभोग से संबंधित कुछ बातों को लेकर पुरूष के मन-मस्तिष्क में टेशन(चिंता) रहती हैं। कई बार इसी कारण से उनकी सेक्स लाइफ में काफी परेशानियां आ जाती हैं। संभोग से संबंधित कई टाॅपिक्स पर दम्पत्ति असमंजस में रहते हैं। कई बार वे अपने सेक्सुअल एक्ट को लेकर शंका में रहते हैं, तो कई बार ऐसा भी होता है कि वे गलत चीजों को सही समझने की भूल कर बैठते हैं।

आइए जानें संभोग से संबंधित पुरूषों के 5 डर-

1. खुद के संभोग में पॉर्न ऐक्ट नहीं दोहरा पाने से हताश: अक्सर पुरूष लोग सेक्स से जुड़ी हर खास जानकारी पाने के लिए अश्लील व पाॅर्न मूवीज़ देखते रहते हैं। वह पाॅर्न फिल्मों में दिखाए गए ऐक्ट को अपने पार्टनर के साथ दोहराने की कोशिश करते हैं और कई बार इसमें सफल न होने पर ये सोचकर परेशान व दुखी हो जाते हैं, कि उनमें ही कुछ शारीरिक दोष है।

2. पार्टनर को संतुष्ट करने में असफलता का डर: संभोग के दौरान अपनी फीमेल पार्टनर को चरम तक न पहुंचा पाने का डर पुरूषों में सबसे ज्यादा होता है। इस डर का सीधा संबंध ‘साइज’ से है। जहां स्त्रियों को बड़ा साइज पसंद होता है, तो वहीं पुरुषों को अपनी पार्टनर को चरम सुख देने में असफल रहने का डर हमेशा लगा रहता है। चरम सुख न दे पाने से पुरुषों के मन में ये भावना घर कर जाती है, कि वे पूर्ण सेक्स पार्टनर नहीं हैं यानी काम-क्रीड़ा में जो शक्ति उनके यौनांगों में होनी चाहिए उतनी पर्याप्त शक्ति उनके अंग में नहीं है और यह बात पुरुषों के इगो को हर्ट करती है।

Purushon Me Sambhog Se Jude Darr Aur Kuch Fayde

3. शीघ्रतन का डर: काम-क्रीड़ा में पुरुषों का अपनी ओर से यही भरपूर प्रयास रहता है कि वे अपनी फीमेल पार्टनर पूरी तरह खुश कर पाएं। लेकिन इस दौरान उन्हें खुद के चरम सुख तक पहुंचने की भी टेंशन लगी रहती है, जो उनके शीघ्रपतन से संबंधित होती है। ऐसा अक्सर देखा जाता है कि शीघ्रपतन सेक्स लाइफ को खराब कर देता है।

बता दें कि चिकित्सा विज्ञान के अनुसार जो पुरुष अपना स्खलन एक मिनट तक रोक पाने में समर्थ रहते हैं, वे सामान्य श्रेणी में आते हैं, लेकिन ज्यादातर पुरुषों को यह मालूम नहीं होता। उनकी परेशानी अधिकतर उनके खुद की नकारात्मक सोच का ही परिणाम होती है।

4. साथी के गर्भवती न हो पाने से डर: पुरुष को इस बात का डर सताता है कि उसकी फीमेल साथी गर्भवती हो पाएगी या नहीं। ये डर पुरुषों के सेक्शुअल परफॉर्मेंस को प्रभावित करता है।
हम तो यही कहेंगे कि अगर सीमेन से जुड़ी कोई समस्या है, तो उसे टेस्ट किया जा सकता है। गर्भ के लिए जरूरी है सही खान-पान और हेल्थी लाइफ। अच्छी सेक्स लाइफ महत्वपूर्ण है, प्रेग्नेंसी नहीं।

5. हस्तमैथुन से संबंधित चिंता: कई बार हो चुके रिसर्च से ये बात साबित की जा चुकी है कि हस्तमैथुन यानी मास्टरबैशन का परुषों की सेक्स लाइफ या संभोग शक्ति पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। अक्सर पुरुषों को लगता है कि बचपन या कम उम्र में उनके द्वारा किया गया हस्तमैथुन उनकी वर्तमान सेक्शुअल प्रॉब्लम के लिए जिम्मेदार है।

एक्सपर्ट कई बार कहते नजर आते हैं कि हस्तमैथुन से पुरुष की सेक्स लाइफ पर कोई असर नहीं पड़ता, मगर हस्तमैथुन से जुड़ा गलत होने का अहसास कहीं अधिक घातक है, इसलिए हस्तमैथुन की चिंता को त्याग कर पुरुषों को अपनी सेक्शुअल लाइफ को एन्ज्वाॅय करना चाहिए। बावजूद इसके लोग अब भी तरह-तरह की बातें सोचकर नाहक ही दुखी व परेशान होते रहते हैं।

मालूम हो कि अक्सर देखा गया है, कि पुरुष अपने सेक्शुअल परफॉर्मेंस की तुलना पॉर्न फिल्मों से करते हैं। उन्हें लगता है कि पॉर्न फिल्मों से अपना नीजि अनुभव प्राप्त करना अति आवश्यक है। जबकि अपने फीमेल पार्टनर को प्यार करने और उसकी जरूरतों को समझ कर आप हेल्थी सेक्शुअल लाइफ जी सकते हैं। इसके लिए आपको किसी पॉर्न फिल्म के अनुभव की आवश्यकता नहीं है।

Sambhog.co.in

यह आर्टिकल आप sambhog.co.in पर पढ़ रहे हैं..

प्रतिदिन संभोग करने के कई हैं फायदे-

संभोव केवल और केवल शारीरिक सुख मात्र नहीं है, बल्कि इसके कई फायदे भी हैं। यह आपकी फिटनेस में अहम भूमिका अदा कर सकता है। सेक्स करने से आपको अच्छी नींद ही नहीं, बल्कि आपका तनाव कम और कैलेरिज बर्न हो सकती हैं। आप इसे केवल वासना के तौर पर ना देखें। इस एक चीज के अनेक लाभ हैं।

चलिए जानते हैं कि संभोग के क्या-क्या लाभ हैं..

दिल की समस्या से छुटकारा: हाल ही में आये एक रिसर्च के मुताबिक जो लोग निरंतर मैथुन व सेक्स करते हैं, उनका दिल मजबूत होता है और उनमें हार्टअटैक की संभावना भी कम रहती है। मैथुन करने से आपकी शारीरिक शक्ति में वृद्धि होती हैै, जिससे आप अन्य रोगों जैसे- सर्दी, बुखार आदि से बेहद आसानी से लड़ सकते हैं।

तनाव कम होता है: क्या अपने आॅफिशियल वर्क या अन्य काम-काजी परेशानियों का सामना कर रहे हैं? अगर आपका जवाब है हां, तो मैथुन आपके लिए सबसे बड़ा स्ट्रेस बस्टर बन सकता है। मैथुन करने से आपकी दिमाग की मासपेशियां ढीली हो जाती हैं, जिससे तनाव कम होता हैं और आप एक खुशनुमा जिंदगी गुजार सकते हो।

Purushon Me Sambhog Se Jude Darr Aur Kuch Fayde

रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ जाती है: अगर आपकी रोग प्रतिरोधक शक्ति बिलकुल कम हैं और आप इससे परेशान हैं, तो फिर आप सेक्स का सहारा लीजिये इससे आपकी इम्युनिटी बढ़ जाती है।

Blood Circulation  बढ़ जाता है: सेक्स करते वक्त आपके दिल की धड़कनें बढ़ जाती हैं, जिसकी वजह से आपके अंगों और कोशिकाओं को फ्रेश ब्लड सप्लाय होता है। इस दौरान खराब ब्लड और विषाक्त पदार्थों की शरीर से निकासी होती है, जिससे आपको काफी अच्छा व सुकून महसूस होता है।

नींद बहुत अच्छी आती है: पर्याप्त और अच्छी नींद के लिए लगभग हर विवाहित दम्पत्ति सेक्स का ही सहारा लेते हैं। चिकित्सकों का भी मानना है कि अगर आपको पूरी और अच्छी नींद नहीं ले पाते हैं, तो आप सेक्स को इसका जरिया बना सकते हैं। सेक्स के बाद जब आप रिलैक्स होते हो तो सबसे अच्छी और राहत भरी नींद आती है और इसका सकारात्मक प्रभाव अगले दिन प्रातः देखने को मिलता है।

सेक्स से संबंधित अन्य जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.. http://chetanonline.com/

Purushon Me Sambhog Se Jude Darr Aur Kuch Fayde

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *